fbpx
tamil nadu border wall-corona-lockdown

कोरोना ने राज्यों के बीच खड़ी की दीवार, कहीं सीमाओं पर खोदे गड्ढे

तमिलनाडु के सीमाई जिले वेल्लोर में अधिकारियों ने पिछले दिनों तब सभी को हैरान कर दिया जब उन्होंने रातों रात आंध्र प्रदेश बॉर्डर के नजदीक एक सड़क पर क्रंक्रीट की 2 दीवारें खड़ी कर दीं। दोनों दीवारें 3 फीट चौड़ी और 5 फीट ऊंची थी।

tamil nadu border wall-corona-lockdown

ओडिशा ने भी अपनी कुछ सीमाई सड़कों पर कुछ ऐसा ही किया। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में हाल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद ओडिशा ने अपनी सीमा पर गड्ढे खोद दिया।

दिल्ली-एनसीआर में भी कोरोना वायरस महामारी की वजह से मेडिकल स्टाफ तक के मूवमेंट पर ब्रेक गया। पिछले हफ्ते यूपी के नोएडा और गाजियाबाद ने दिल्ली से सटी अपनी सीमाओं को सील करने का फैसला लिया। रविवार को नोएडा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि वह नॉन-कोविड ड्यूटी पर तैनात मेडिकल स्टाफ तक के लिए भी ट्रैवल पास नहीं जारी करेगा। हालांकि, सोमवार को उसने कुछ ढील का ऐलान करते हुए कैब एग्रीगेटर ऊबर से नॉन-इमर्जेंसी मेडिकल ट्रांसपोर्ट के लिए करार किया।

इसी तरह सोमवार को हरियाणा के फरीदाबाद ने दिल्ली से सटी सीमा को सील करने का ऐलान किया। यहां तक कि वे सरकारी कर्मचारी जो दिल्ली में काम करते हैं लेकिन फरीदाबाद में रहते हैं, उन्हें 72 घंटे की मोहलत दी गई कि वे राष्ट्रीय राजधानी में ही अपने रहने-खाने का इंतजाम कर लें क्योंकि उन्हें आने-जाने नहीं दिया जाएगा।

Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *