fbpx
lawyer-video-conferencing-judge-lockdown

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई, वकील साहब ड्रेस की जगह बनियान पहनकर पहुंचे

कोरोना लॉकडाउन में ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लॉकडाउन का असर कोर्ट के कामकाज पर भी पड़ा है। जरूरी मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है। लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में कुछ वकील अदालत की गरिमा का ख्याल नहीं रख पा रहे हैं। 

lawyer-video-conferencing-judge-lockdown

ऐसा ही कुछ राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच की सुनवाई में देखने को मिला है। जहां जस्टिस एसपी शर्मा की अदालत में वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में वकील यूनिफॉर्म की जगह बनियान पहनकर ही कैमरे के सामने बैठ गया। वकील के इस रवैये को देखते हुए राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने सुनवाई स्थगित कर दी।

दरअसल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल होने वाले वकील बनियान पहनकर अपने मुवक्किल के लिए जमानत मांग रहे थे। वकील के इस रवैये को देख कोर्ट ने उन्हें अगली बार यूनिफॉर्म पहनकर सुनवाई में आने की नसीहत देते हुए सुनवाई स्थगित कर दी। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब वकील इसी तरह बनियान में पैरवी करने के लिए हाजिर हुए थे। 

इससे पहले 7 अप्रैल को जस्टिस शर्मा की ही अदालत में एक वकील बनियान पहनकर पैरवी करने के लिए हाजिर हो गए थे। शुक्रवार को एक बार फिर उनकी कोर्ट में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जिसके बाद उन्हें वकीलों से सुनवाई के समय यूनिफॉर्म पहने की लिखित हिदायत देनी पड़ी है।

Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *