fbpx
rahul-gandhi-abhijit-banerjee-corona-economics

अभिजीत बनर्जी से ऑनलाइन लेक्चर लेने के बाद राहुल गांधी की अर्थव्यवस्था पर सलाह

राहुल गांधी ने मंगलवार को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से बातचीत की जिसमें बनर्जी ने कांग्रेस की न्याय योजना का समर्थन किया है। लेकिन उनका कहना है कि इसे केवल गरीबों तक ही सीमित रखना चाहिए। बनर्जी ने अनाज वितरण की समस्या ने निपटने के लिए अस्थाई राशन कार्ड की वकालत की।

rahul-gandhi-abhijit-banerjee-corona-economics

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार को कोरोना वायरस और अर्थव्यवस्था से निपटने के लिए दो चीजें बताई हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि वायरस से निपटने के दौरान ज़ोन के बारेमें सोचें और दूसरी लाइन में उन्होंने लिखा है अर्थव्यवस्था को दोबारा से शुरू करते वक्त हमें सप्लाई चैन के बारे में सोचना होगा।

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को बताना चाहिए कि उनकी पार्टी क्या सिर्फ बयान देकर और भ्रम फैलाकर ही कोविड-19 से लड़ेगी ? भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता बताएं कि उनकी पार्टी ने कितने लोगों की चिंता की और भोजन, राशन अभियान चलाया ।

shahnaz-hussain-bjp

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अपने बयान में कहा, ‘सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिये बयानबाजी करना ठीक नहीं है, बल्कि राहुल को विपक्ष के जिम्मेदार नेता की भूमिका निभानी चाहिए ।’ उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब राहुल गांधी ने किसी अर्थशास्त्री से बातचीत नहीं की और अब रघुराम राजन, अभिजीत बनर्जी से बातें करके जो कुछ बता रहें हैं, वे सुझाव के रूप में पहले से ही सरकार के पास हैं । सरकार एक ओर कोरोना वायरस से लड़ रही है तो दूसरी ओर गरीबों के लिए कल्याण के कार्य में जुटी हुई है।

Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *