fbpx
mamta-banerjee-shivraj-singh-chouhan-letter-lockdown4-bengal

शिवराज सिंह चौहान की लिखी चिट्ठी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के लिए मुसीबत बन सकती है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें कहा है कि इंदौर में पश्चिम बंगाल के श्रमिक लॉकडाउन के चलते फंसे वे श्रमिक अपने गृह स्थान वापस जाना चाहते है और ऐसे में अपने राज्य की ओर रेल मंत्रालय से बातचीत कर विशेष ट्रेन की मांग करें।

mamta-banerjee-shivraj-singh-chouhan-letter-lockdown4-bengal

शिवराज ने चिट्ठी में लिखा है कि इंदौर में फंसे बंगाली मजदूर अपने घर लौटना चाहते हैं। वे निजी वाहनों से भी जाने को तैयार हैं, लेकिन हजारों किलोमीटर की दूरी के चलते ऐसा नहीं कर पा रहे। उन्होंने ममता से अपील की है कि वे केंद्र सरकार से बात कर इंदौर से बंगाल के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग करें। रेल मंत्रालय अलग-अलग शहरों से मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इंदौर से बंगाल के लिए ट्रेन चलने से यहां रहने वाले मजदूरों की मुश्किल आसान होगी।

शिवराज की चिट्ठी से ममता के लिए उहापोह की स्थिति पैदा हो गई है। वे केंद्र सरकार पर गैर-बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप लगा चुकी हैं। ऐसे में रेल मंत्रालय से बंगाल के लिए अलग से ट्रेन चलाने की मांग करना मुश्किल हो सकता है। दूसरी ओर, शिवराज की चिट्ठी की अनदेखी से उन पर अपने राज्य के मजदूरों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लग सकता है।

mamta banerjee-shivraj singh chouhan-letter-lockdown4
Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *