fbpx
Delhi-Metro-Corona

बदली बदली नजर आएगी दिल्ली मेट्रो लॉकडाउन के बाद।

लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली मेट्रो को चलाया जाएगा या नहीं यह अभी साफ नहीं है। लेकिन दिल्ली मेट्रो ने तैयारी शुरू कर दी है। मेट्रो ट्रेन, स्टेशन पर सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील करनेवाले साइनेज लगने शुरू हो चुके हैं। साफ-सफाई भी हुई।

Delhi-Metro-Corona

मेट्रो प्रवक्ता का कहना है कि पिछले दिनों मेट्रो के सभी 264 स्टेशन, 2200 से भी ज्यादा मेट्रो कोच और मेट्रो स्टेशनों से दिल्ली के विभिन्न इलाकों तक सवारी ढोने वाले फीडर सर्विस के बसों को साफ कर सेनेटाइज कर लिया गया है।

Delhi-Metro-Station-Corona

लॉकडाउन के बाद जब इस बार मेट्रो का आपरेशन खुलेगा तो न सिर्फ स्टेशन बल्कि कोच भी बदले बदले से नजर आएंगे। क्योंकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। दो व्यक्ति के बीच एक मीटर का डिस्टेंस होगा। मेट्रो ट्रेन में एक सीट छोड़ कर लोग बैठेंगे। सीआईएसएफ के जवान भी इस दौरान यात्रियों की सख्ती से चेकिंग करेंगे। स्टेशन प्रवेश से पहले ही यात्रियों की थर्मल चेंकिंग अनिवार्य रूप से की जाएगी।

Delhi-Metro-Platform-Corona

यदि अब दिल्ली मेट्रो के ट्रेन में सफर करना है तो सभी को मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा हर यात्री को मास्क लगाना भी जरूरी होगा। बिना मास्क के मेट्रो ट्रेन में क्या, मेट्रो परिसर में भी प्रवेश की इजाजत नहीं होगी।

Delhi-Metro-Coach-Corona
Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *