fbpx
aiims-delhi-rank-100

दिल्ली एम्स दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में शामिल

दिल्ली स्थित एम्स को दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों की सूची में शामिल किया गया है। 21 देशों के इन अस्पतालों में भारत की ओर से अकेले दिल्ली एम्स को ही सफलता हासिल हुई है। रविवार को जारी इन रैकिंग में दिल्ली एम्स 52वें स्थान पर है।

aiims-delhi-rank-100

दुनिया के 70 हजार से भी ज्यादा चिकित्सीय विशेषज्ञों ने इस सर्वे में सहभागिता करते हुए मरीजों के अनुभव, चिकित्सीय सेवाएं और विशेषज्ञों के जरिए भरे गए ऑनलाइन सर्वे के आधार पर इन अस्पतालों को चयनित किया गया।

21 देशों में अमेरिका, कनाडा, दक्षिणी कोरिया, जापान, यूके, चीन, सिंगापुर, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, इजरायल, नार्वे, इटली, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, फिनलैंड, डेनमार्क, स्वीडन, नीदरलैंड, स्विजरलैंड और ब्राजील इत्यादि शामिल हैं।

इस उपलब्धि पर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने संस्थान को आगे ले जाने में दिन-रात मेहनत करने वाले सभी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ सहित तमाम कर्मचारियों को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली एम्स पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन करने के लिए लगातार प्रयासरत है। पिछले कुछ महीनों से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। ऐसे में दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में एम्स का भी नाम होना गर्व की बात है।

Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *