fbpx
yogi-adityanath-up-cm

आबादी 4 गुना ज्यादा, पर ‘कोरोना कंट्रोल’ में

एक ओर जहां कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए दुनियाभर में विभिन्न देशों ने अलग-अलग तरह के कदम उठाए, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सख्त फैसलों की बदौलत अपने बराबर क्षेत्रफल वाले विकसित देश ब्रिटेन के मुकाबले काफी हद तक कोरोना पर नियंत्रण बनाए रखा है।

yogi-adityanath-up-cm
  • ब्रिटेन जिस कोरोना महामारी के सामने हाथ बांधे खड़ा रहा, सीएम योगी ने उस महामारी को अब तक काफी नियंत्रण में रखा है
  • बराबर है ब्रिटेन और उत्तर प्रदेश का क्षेत्रफल, लेकिन आबादी के मामले में यूपी है बहुत आगे, ब्रिटेन से 4 गुना अधिक है यूपी की जनसंख्या
  • ब्रिटेन में कुल पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से करीब 13% मरीजों की मौत, वहीं यूपी में सिर्फ 1 प्रतिशत मरीजों की ही हुई मौत

‘सख्त फैसले, प्रभावी मैनेजमेंट से पाया नियंत्रण’
अभी तक के आकड़ों के लिहाज से उत्तर प्रदेश में कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में है। सीएम योगी की सरकार में शामिल एक अधिकारी के मुताबिक कोरोना के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन का फैसला लिए जाने से पहले ही सीएम योगी ने बोल्ड फैसले लेने शुरू कर दिए थे। उन्होंने प्रदेश के कई हिस्सों में अलग-अलग तरह से बैन लगातर शुरुआत से ही कोरोना पर नियंत्रण बनाने का रास्ता तैयार कर लिया था। अधिकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने जब देश में लॉकडाउन का फैसला किया तो एक ओर जहां सीएम योगी ने इसे कड़ाई से लागू करवाने के निर्देश दिए तो वहीं गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने की भी योजना बना डाली।

Dilip Kumar

We want to show India’s truth through this page. India's people, places, politics, business, history, sports and mystery of the truth, trying to get in front of people.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *